चेहरे के लिए सबसे बेस्ट क्रीम कौन सी है ? रूप मंत्रा cream के क्या-क्या benefits है? face ke liye best cream in hindi.

चेहरे के लिए सबसे बेस्ट क्रीम कौन सी है ? रूप मंत्रा cream के क्या-क्या benefits है? face ke liye best cream in hindi.

चेहरे (face) को और skin को सुंदर बनाने के लिए market में ऐसे कई सारे product मिलते हैं। हर cream हर किसी के skin type पर suit नहीं करती है, इसके लिए यह important है कि आप किसी भी face cream का इस्तेमाल करने से पहले एक बार उस cream के reviews और उसके बारे मे जान ले।

Best स्किन क्रीम या face cream का चुनाव करने के लिए सबसे पहले important है, आपका यह जानना कि कौन सी face cream best होती है।

आज के इस article में हम बात करेंगे चेहरे के लिए best cream के बारे में। इसमें हम आपको बताएंगे face के लिए सबसे best cream कौन सी होती है। ऐसी कौन सी best cream है जिनका इस्तेमाल skin को fair बनाने के लिए किया जाता है।

चेहरे के लिए कुछ best creams की list है यह-

Fair&Lovely – बात अगर skin की हो और fair and lovely का नाम ना आए ऐसा तो हो ही नहीं सकता है। फेयर एंड लवली एक multivitamin क्रीम है, जो face को polish कर कर उसे glowing और radiant बनाती है।

Fair and lovely क्रीम के benefits –

Fair and lovely एक काफी अच्छी cream है। यह dark spots और black marks पर काम करती है और skin को light और radiant बनाती है।

Fair & lovely 80g की price ₹145 है।

Garnier Skin Naturals White Complete Multi Action Fairness Cream- गार्नियर की है क्रीम skin को 10 complete benefits ( पूरे फायदे) देती है, जैसे कि whitening और sun protection.

Garnier skin naturals के benefits-

यह Garnier की एक ऐसी cream है जिसका इस्तेमाल रात को किया जाता है, जिससे यह dark और dead cells को skin से remove कर देती है। ऐसे ही आपकी skin को यह क्रीम glowing और brightening बनाती है।

Garnier skin naturals 18g का price ₹69 है।

Clean & Clear Clear Fairness Cream- इस cream में cherry extracts और multivitamins होते हैं। यह cream चेहरे को instant fair और pink लुक देती है।

Clean and clear fairness cream के benefits –

Clean and clear की यह cream एक non greasy cream है जो दूसरी क्रीम के comparison मे 3 times ज्यादा long lasting fairness देती है। यह cream आपकी skin को fair बनाने के साथ-साथ UV rays से आपकी skin को dark होने से बचाती है।

Clean and clear fairness cream की 20g की price ₹65 है।

Biotique Botanicals Bio Coconut Whitening & Brightening Cream-
यह cream स्किन से dark spots को reduce करती है और skin tone को light करने के लिए blemish करती है और स्किन को brighter बनाती है।

Biotique cream के benefits –
Biotique की यह cream chemical free होती है और यह क्रीम skin को अंदर तक nourish करती है और उसे soft और smooth बनाती है। यह हर तरह की skin types को suit कर सकती है।

Biotique cream की 50g की price ₹199 है।

Olay Natural White Light Instant Glowing Fairness Cream-
यह क्रीम Vitamin B3, Pro-B5, and E से भरपूर होती है। यह क्रीम skin oil free और radiant बनाती है।

Olay natural cream के benefits –
इस cream का(vitamin) विटामिन rich फार्मूला dark skin tone को lighten करता है और dark spots को reduce करता है। यह क्रीम एक non greasy, light एंड fair look देती है।

Olay cream 40g की price ₹180 है।

Garnier Skin Naturals Light Complete Serum Cream-
यह कंप्लीट फेयरनेस क्रीम है यह क्रीम जो है वह Yuzu Lemon और Vitamin C serum के साथ आती है।

Garnier skin naturals serum cream के benefits –
Garnier की यह क्रीम dead skin को exfoliate करके radiant look देती है।यह स्किन को एक natural glow देती है और pimples और UV rays से protect करती है।

Garnier 45g की price ₹129 है।

Pond’s White Beauty Anti Spot Fairness SPF 15 Day Cream-
इस cream में एक डार्क स्पॉट(dark spot) reduction formula होता है, जिससे आपको flawless ब्राइट skin (त्वचा) मिलती है।

Ponds cream के benefits –
यह cream dark spots को reduce करती है और skin को UV rays से protect करती है।इसी के साथ साथ यह skin यानी त्वचा को moisture करके उसे lighten और brighten करती हैं।

Ponds cream 35g का price ₹125 है।

चेहरे के लिए सबसे अच्छी क्रीम कौन सी है ? face ke liye best cream in hindi
chehre ke liye sabse achi cream

अब आपको बताते हैं चेहरे के लिए सबसे अच्छी cream कौन सी होती है? किस cream को चेहरे के लिए सबसे अच्छी cream माना जाता है? Face के लिए सबसे best cream कौन सी है?

अपनी skin को soft और bright बनाने के लिए हर कोई चाहता है कि वह सबसे अच्छी cream का use करें। तो चलिए आपको बताते हैं face के लिए सबसे अच्छी cream कौन सी है।

Blue Nectar Brightening & Radiance Eladi Cream
इस cream को best face cream माना जाता है। यह cream हर तरह के skin types के लिए use की जा सकती हैं। यह एक ayurvedic (अयूर्वैदिक) cream है।

यह क्रीम dark spots और pimples को हटाकर skin को bright बनाती है। इस cream में किसी भी तरह के chemicals का उपयोग नहीं होता है।

Blue Nectar Brightening and Radiance Eladi Cream 100g की price ₹995 है।

Face ki sabse acchi cream . sabse best cream. Face के लिए बेस्ट क्रीम।face ke liye best cream

अब आपको बताते हैं face की सबसे अच्छी cream कौन सी होती है? Face के लिए best cream कौन सी है? Face के लिए best क्रीम कौनसी मानी जाती है?

Face की सबसे अच्छी और सबसे best cream उस cream को कहा जा सकता है, जिसके इस्तेमाल से चेहरे को नुकसान यानी side effect भी ना हो साथ ही skin पर glow आए और skin moisturised रहे।

Lakme एक काफी अच्छा और जाना माना brand है। लैक्मे (lakme) के products वाकई में अच्छे आते हैं। लैक्मे की perfect radiance day cream को face के लिए सबसे अच्छी और best क्रीम कहा जा सकता है। क्योंकि यह cream चेहरे को एक radiant look देती है और साथ-साथ में moisturise भी करती है।

Lakme perfect radiance day cream के reviews –

Lakme की परफेक्ट रेडियंस डे क्रीम (perfect radiance day cream) जो है वह चेहरे की चमक (glow) बढ़ाती हैं और दाग धब्बों यानी dark spots को भी मिटाती है। इसी के साथ साथ यह day cream, face को सूरज की हानिकारक किरणों (UV rays) से भी बचाती है।

Lakme perfect radiance day cream के कुछ फायदे (benefits) है यह –

  1. यह cream त्वचा यानी skin के रंग को निखारती है और एक glow देती है।
  2. यह cream सभी तरह की त्वचा यानी skin के लिए use की जा सकती है।
  3. इस cream के किसी भी तरह के कोई side effect नहीं है।

Lakme day cream 130g का price है ₹249

face glow cream in hindi

अब आपको बताते हैं face glow cream कैसे काम करती है? फेस glow क्रीम से कैसे चेहरे पर glow आता है? Face पर glow लाने वाली cream कैसे काम करती है?

चेहरे को गोरा करने वाली और glow लाने वाली creams में मौजूद chemical त्वचा यानी skin की ऊपरी परत में मौजूद मेलानिन (melanin) या पिगमेंट कम करता है ।जिसकी वजह से चेहरे के रंग में glow नजर आने लग जाता है।

Face पे glow लाने वाली और गोरा करने वाली creams मे स्टेरॉइड्स (steroids) की अधिक मात्रा मौजूद होती है, जिससे डीपिगमेंटेशन (depigmentation) होता है चेहरे का गहरा रंग यानी काला रंग गोरा होने लग जाता है।

Glow लाने वाली और गोरा करने वाली creams के इस्तेमाल से skin यानी त्वचा का natural shade नहीं बदलता बस उसमें हल्का फर्क आ जाता है।

चेहरे पर glow लाने वाली creams का सबसे बड़ा benefit यानी फायदा यह है कि इन से instant glow आता है इन creams के इस्तेमाल करने के तुरंत बाद ही इनसे आपको चेहरे पर glow नजर आने लग जाएगा।

Homemade फेयरनेस क्रीम कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं?

homemade fairness cream in hindi . अब आपको बताते हैं homemade fairness कैसी होती है? Homemade फेयरनेस क्रीम कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं? होममेड fairness cream कैसे बनती है?

होममेड फेयरनेस क्रीम (homemade fairness cream) जो होती है वह घर पर ही रेगुलर use होने वाले ingredients से बनाई जाती है। homemade fairness cream का सबसे बड़ा benefit यह है कि उसके use से किसी भी तरह का कोई side effect नहीं होता है।

घर पर बनाई जाने वाली है fairness cream बिल्कुल chemical free होती है। तो चलिए आपको बताते हैं ghar पर fairness cream कैसे तैयार की जा सकती है।

Homemade fairness cream को बनाने के लिए, 2 चम्मच दही, 3-4 चम्मच aloe vera gel , 2 चम्मच almond oil , एक चुटकी हल्दी, एक चम्मच गुलाब जल(rose water) , 2चम्मच चंदन powder , 1 चम्मच मुलेठी powder एक चम्मच olive oil

अंत में इन सभी चीजों को एक साथ मिलाकर इनका एक fine paste बना लें और इसे regular use करें। कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लग जाएगा।

glam up cream side effects . glam up side effects

अब आपको बताते हैं glam up क्रीम के क्या side effects होते हैं? Glam up cream के क्या नुकसान होते हैं? Glam up क्रीम को लगाने से क्या-क्या नुकसान होते हैं?

Glam up cream को लगाने से यह side effects होते हैं-

ग्लैम अप cream के भी अन्य creams की तरह ही कई सारे side effects होते हैं।

  1. ग्लैम अप cream से skin damage का खतरा रहता है।
  2. इस cream के use से rashes और irritation की problem भी हो सकती है।
  3. ज्यादा समय तक इसका इस्तेमाल करने से चेहरे की skin पतली होने लग जाती है।
  4. Fairness creams के ज्यादा इस्तेमाल से चेहरे पर umwanted (अनचाहे) hair growth होने लग जाती है।

fine face cream किस लिए इस्तेमाल की जाती है?

fine face cream – अब आपको बताते हैं fine face cream किस लिए इस्तेमाल की जाती है? Fine face cream को क्यों use किया जाता है? फाइन फेस cream के क्या फायदे है?

फाइन फेस cream जो है वह pimples और acne को treat करने के लिए use की जाती है। यह cream acne से होने वाले dark spots यानी काले धब्बों को lighten करता है और excessive oil को reduce करती है।

फाइन face क्रीम जो है वह skin problems को treat करने के लिए use की जाने वाली cream है। इस cream का इस्तेमाल बिना doctor के prescription नहीं करना चाहिए क्योंकि यह cream हर तरह के skin types के लिए suitable नहीं है। तो अगर बिना prescription के इसका इस्तेमाल किया जाए तो reaction और rashes की problem हो सकती है

face clin cream किस लिए use की जाती है?

face clean cream – अब आपको बताते हैं face clin cream किस लिए use की जाती है? Faceclin क्रीम क्या काम करती है? फेस क्लीन cream के क्या uses है? फेस क्रीम cream के क्या क्या फायदे यानी benefits है? Faceclin cream के क्या reviews है?

Faceclin gel एक ऐसी cream है जिसका इस्तेमाल acne को ठीक करने के लिए किया जाता है। यह cream extra oil production को reduce कर देती है, जिससे skin पर inflammation नहीं होती और acne से भी छुटकारा मिल जाता है।

Faceclin gel क्रीम के फायदे यानी benefits है यह-

  1. यह cream स्पेशली acne को reduce करने के लिए use की जाती है इस cream के use से acne की problem ठीक की होती है।
  2. Faceclin क्रीम acne, causing bacteria और micro organisms को kill कर देती है जिससे acne और pimples की problem नहीं होती है।
  3. यह cream स्किन पर होने वाले blackheads एंड whiteheads को भी prevent करती है।
  4. Faceclin cream के use से dark spots और pimples को भी treat किया जा सकता है।

Faceclin gel के side effects है यह-

  1. इस cream के इस्तेमाल से skin peeling की problem हो सकती है। skin peeling का मतलब होता है चेहरे के ऊपर की skin की हल्की परत उतरना।
  2. यह cream excessive oil को skin पर से remove करती है जिसके कारण स्किन dry हो जाती है।
  3. Faceclin gel के इस्तेमाल से skin peeling होने पर redness की problem हो सकती है।
  4. पहली बार इस cream का इस्तेमाल करने पर हल्की burning sensation हो सकती है। अगर वह लगातार काफी समय तक बनी रहे तो doctor से consult करना जरूरी है।

tyrolie क्रीम के क्या क्या use होते हैं ?

tyrolite cream uses – अब आपको बताते हैं tyrolie क्रीम के क्या क्या use होते हैं ? tyrolite cream किस लिए use की जाती है? Tyrolite क्रीम के क्या क्या use है?

यह क्रीम dry skin को prevent करती है और skin को moisturise करती है । minor skin irritations जैसे कि itching यानी खुजली को treat करने के लिए भी इस cream का इस्तेमाल किया जाता है।

Tyrolite, स्किन problems को treat करने वाली cream है, जिसे अलग-अलग skin problems के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

रूप मंत्रा cream के क्या-क्या benefits है?

रूप मंत्रा क्रीम के फायदे – अब आपको बताते हैं roop mantra क्रीम के क्या फायदे होते हैं? रूप मंत्रा cream के क्या-क्या benefits है? रूप मंत्रा cream use करने पर skin को क्या-क्या benefits होते हैं?

Roop mantra cream जो है वह एक ayurvedic और herbal क्रीम है। यह cream एलोवेरा, तुलसी, हल्दी, मुलेठी जैसी 12 जड़ी बूटियों से मिलकर बनी है।

इस cream में मौजूद 12 जड़ी बूटियों की वजह से यह cream एक antibacterial, antioxidant और anti ageing cream भी मानी जाती है। यह एक fairness cream है जिसका इस्तेमाल रंग गोरा करने और निखारने के लिए किया जाता है।

तो चलिए आपको बताते हैं roop mantra cream के क्या benefits यानी फायदे फायदे हैं।

  1. रूप मंत्रा cream natural तरीके से उसमें मौजूद नेचुरल ingridients आपके चेहरे के रंग को निखारती है और आपके रंग गोरा बनाती है।
  2. Roop mantra cream के इस्तेमाल से dark spots यानी काले धब्बे और pimples को भी ठीक किया जा सकता है।
  3. यह cream हर तरह के skin types पर use की जा सकती है क्योंकि इसमें मौजूद सभी ingridients herbal है।
  4. रूप मंत्रा cream skin को moisturise करती है और उसे soft और smooth बनाती है।
  5. इस cream का इस्तेमाल daily किया जा सकता है क्योंकि यह एक ayurvedic cream है।

how to use melas cream and lotion in hindi . melas cream uses in hindi .

अब आपको बताते हैं melas cream और melas lotion को कैसे इस्तेमाल किया जाता है? Melas cream का इस्तेमाल किस प्रकार किया जाता है? Melas lotion को किस लिए इस्तेमाल किया जाता है?

Melas cream और lotion का इस्तेमाल करने का तरीका अलग अलग है क्योंकि इन दोनों का असर skin पर असर अलग-अलग तरह से होते हैं।

Melas की जो cream है वह सिर्फ night के use के लिए होती है क्योंकि इस cream को लगाने के बाद आप सीधे sun के contact में नहीं जा सकते हैं। अगर melas cream लगाने के तुरंत बाद sun की UV rays के contact में जाया जाए तो reaction हो सकता है।

वहीं अगर बात melas lotion की हो तो melas का lotion morning में मुंह धोने के बाद face पर लगाया जाता है। melas के lotion को face पर लगाकर अच्छे से massage करे ताकि वह skin मे absorb हो जाए।

इन दोनों products के regular इस्तेमाल से कुछ ही दिनों में आपको difference यानी फर्क नजर आ जाएगा।

Elicort cream के क्या benefits होते हैं?

elicort cream – अब आपको बताते हैं elicort क्रीम किस लिए काम ही जाती है? Elicort cream के क्या क्या use है? Elicort cream के क्या benefits होते हैं? Elicort cream को face पर लगाने से क्या
Side effects होते हैं?

Elicort cream जो है वह skin itching, allergy, infections को treat करने के लिए use की जाती है। skin inflammation को treat करने के लिए भी elicort cream का use किया जाता है।

Elicort क्रीम के कुछ फायदे यानी benefits है यह-

  1. Elicort क्रीम जो है वह एक्जिमा, सोरायसिस और डर्मेटाइटिस के इलाज में असरदार है।
  2. Elicort cream, skin inflammation और rashes को भी treat करती है।
  3. Elicort cream के use से skin infections भी ठीक होते हैं।

Elicort क्रीम के side effect है यह-

  1. अगर किसी की skin type हो यह cream suit नहीं होती तो allergy हो सकती है।
  2. यह cream अगर skin को suit नहीं होती है तो itching महसूस हो सकती है।
  3. जब पहली बार elicort cream का इस्तेमाल किया जाता है, तो उस समय हल्की जलन यानी burning sensation skin पर feel हो सकती है।

Antiderm स्किन cream किस use में ली जाती है?

antiderm skin cream uses – अब आपको बताते हैं एंटीडर्म skin cream के क्या use होते हैं? Antiderm स्किन cream किस use में ली जाती है? Antiderm skin cream किस लिए काम में ली जाती है?

Antiderm skin cream एक एंटी इंफेक्शन मेडिकेशन (anti infection medication) के ग्रुप से belong करती है। इस cream का इस्तेमाल bacterial और fungal skin infections को treat करने के लिए किया जाता है।

इसी के साथ यह क्रीम skin infections से related symptoms जैसे कि redness, itching और swelling को भी reduce करती है। Antiderm स्किन क्रीम skin infections को ठीक करने के साथ-साथ उन्हें बढ़ने से भी रोकती है।

मेलाबेस्ट क्रीम के फायदे । Face पर mela best क्रीम लगाने से skin को क्या-क्या फायदे होते हैं?

अब आपको बताते हैं मेला बेस्ट cream के क्या फायदे हैं? Melabest क्रीम के benefits क्या-क्या है? Face पर mela best क्रीम लगाने से skin को क्या-क्या फायदे होते हैं?

Melabest क्रीम के फायदे यानी benefits हैं यह –

  1. मेला बेस्ट cream से acne और pimples को treat किया जाता है। यह cream पिंपल्स और acne को बिल्कुल खत्म कर देती है।
  2. Skin पर होने वाले dark spots को भी इस cream के इस्तेमाल से ठीक किया जा सकता है।
  3. इस cream में anti ageing properties होती हैं जो wrinkles और age spots को treat करती है।
  4. यह cream स्किन inflammation और स्किन allergy को भी ठीक है यानी treat करती है।
  5. यह cream pregnancy के कारण skin पिगमेंटेशन के problems को भी ठीक करती है।

skin पर freia क्रीम use करने से skin को क्या फायदे होते है?

freia cream – अब आपको बताते हैं freia cream किस लिए use की जाती है? फ्रेया क्रीम के क्या use होते है? श्रेया क्रीम के क्या benefits होते हैं skin पर freia क्रीम use करने से skin को क्या फायदे होते है?

Freia cream का use स्किन Brightening और Radiance के लिए किया जाता है। यह cream रंग गोरा करने के लिए use की जाती है, इस cream के इस्तेमाल से skin को radiant और glowing बनाया जाता है।

Freia cream को blemish removal और daily skin care के लिए use किया जाता है। यह cream स्किन पिगमेंटेशन को remove करती है और चेहरे को glowing और radiant look देती है

Skin shine क्रीम चेहरे पर लगाने से क्या नुकसान ( side effects ) होते हैं?

skin shine cream side effects in hindi
अब आपको बताते हैं स्किन shine cream के क्या side effects होते हैं? स्किन शाइन cream के क्या क्या नुकसान होते हैं? Skin shine क्रीम चेहरे पर लगाने से क्या नुकसान होते हैं?

स्किन शाइन क्रीम के side effects है यह-

  1. Skin shine cream के use से skin rashes हो सकते हैं जिसके कारण redness भी हो होती है।
  2. Applying के time पर burning sensation भी feel हो सकती है। यह depend करता है की cream किस skin type पर use की जा रही है।
  3. Skin shine cream के use से skin irritation की problem भी होती है।

Nface skin cream के क्या use , benefits , side effects होते हैं?

nface skin cream – अब आपको बताते हैं nface स्किन क्रीम कैसी होती है? Nface skin क्रीम को किस लिए use कि जाती है? Nface skin cream के क्या side effects होते हैं? Nface स्किन क्रीम के क्या फायदे यानी benefits होते हैं?

Nface skin cream जो है वह skin पर inflammation, excessive oil को reduce करती है। इसी के साथ साथ skin infections को treat करती है और acne से बचाती है।

Nface cream के benefits है यह –

  1. यह cream acne causing बैक्टीरिया को kill करती है और skin को acne और pimples से prevent करती हैं।
  2. Nface cream डार्क spots और acne scars भी lighten करती है।
  3. यह cream skin पर होने वाले blackheads और whiteheads को prevent करती है।
  4. Nface cream ऑयली skin पर होने वाले excessive oil production को भी reduce करती है।
  5. यह acne को treat करने में बहुत ही beneficial है। acne को treat करने के साथ-साथ ही acne के dark spots को भी reduce करती है।

Nface cream के side effects यानी नुकसान है यह-

  1. इस face cream के use से skin peeling की problem हो सकती है।
  2. Nface skin के use से redness की problem भी होती है।
  3. यह cream स्किन पर oil को reduce करती है जिसकी वजह से आपको dryness भी महसूस हो सकती है।
  4. इसके अलावा nface cream के use से itching भी हो सकती है। यह depend करता है आपकी skin type पर।
  5. अगर यह cream आपके skin type के लिए suitable नहीं है, तो आपको applying के time पर burning sensation feel हो सकती है।

ओले क्रीम के फायदे । olay cream के क्या फायदे हैं?

हम आपको बताते हैं olay cream के क्या फायदे हैं? olay cream के क्या benefits होते है? Olay के क्या-क्या benefits होते हैं? olay cream से skin को क्या फायदे होते हैं?

Olay cream के benefits यानी फायदे है यह –

  1. यह क्रीम dark स्पोर्ट्स को reduce करती है।
  2. ओलि cream स्किन को एक radiant और glowing look देती है ।
  3. चेहरे पर wrinkles और fine lines को reduce करती है।
  4. Olay cream skin tone को even बनाती है और एक bright look देती है।
  5. यह cream स्किन pores की size को reduce करती है और skin को soft और smooth बनाती है।

glam up cream की india मे क्या price है ?

glam up cream price in india अब आपको बताते है glam up cream की india मे क्या price है ? glam up cream कितने की मिलती है? glam up cream किस price मे मिलती है?
ग्लैम अप cream 34g की इंडिया में price है ₹225

bristaa cream के क्या use होते हैं ?

bristaa cream uses – अब आपको बताते हैं bristaa cream के क्या use होते हैं ? bristaa cream किस लिए use की जाती है ? bristaa cream क्यो use की जाती है ?

Bristaa cream के uses है यह –

  1. यह क्रीम एक में को treat करने के लिए use की जाती है।
  2. bristaa क्रीम skin pores को clean करती है।
  3. यह cream स्किन को भी hydrate करते हैं और moisturise रखती है ।
  4. Bristaa क्रीम skin lightening और Brightening को promote करती है ।
  5. यह cream wrinkles को भी treat करती है।

how to use glam up cream . ग्लैम अप क्रीम के using instructions क्या है?

अब आपको बताते हैं glam up क्रीम को कैसे use किया जाता है? ग्लैम अप क्रीम को use करने के लिए क्या steps होते हैं? How to use glam up cream? ग्लैम अप क्रीम के using instructions क्या है?

Glam up ek लाइट makeup cream है ,जिसका इस्तेमाल instant makeup like के लिए किया जाता है।

ग्लैम अप cream के use instructions है यह –

ग्लैम अप cream की थोड़ी सी amount लेकर उसे all over the face apply कर ले और उसके बाद उसे पूरे चेहरे पर evenly spread करके spread कर ले ।

मेला लाइट cream के क्या use और side effects यानी नुकसान है?

mela light cream – अब आपको बताते हैं mela light cream कैसी cream होती है? Mela light cream किस लिए use की जाती है? मेला लाइट cream के क्या क्या यूज है? मेला लाइट cream के क्या side effects यानी नुकसान है?

Mela light cream का इस्तेमाल skin को fair करने और skin को sun के UV rays से protect करने के लिए किया जाता है।

मेला लाइट cream fairness क्रीम है जिसका use गोरे होने यानी fair color पाने के लिए किया जाता है।

Mela light के कुछ benefits है यह-

  1. इस cream के इस्तेमाल से हाइपरपिगमेंटेशन यानी कि skin darkening को ठीक किया जाता है ।skin tone को light करने के लिए मेला लाइट cream बहुत ही beneficial है।

2.melalite 15 cream skin मे melanin deposits को reduce करती है ।

  1. यह क्रीम skin tone को lighten करती है और साथ ही skin के normal color को restore करने में help करती है।
  2. Mela light की cream skin को ultraviolet rays के damage से protect करती है।
  3. यह क्रीम skin पर हुए dark patches को भी treat करती है।

मेला लाइट cream के कुछ common side effects है यह –

  1. इस cream के application से स्किन पर burning sensation हो सकती है।
  2. अगर यह cream किसी भी skin type के लिए suitable नहीं होती तो skin irritation की problem भी हो सकती है।
  3. Mela light cream के इस्तेमाल से स्किन thining की problem भी होती है।

kaylite क्रीम के क्या side use और effect होते हैं ?

kay lite cream – अब आपको बताते हैं kaylite क्रीम कैसी क्रीम है? Kaylite cream इसलिए use की जाती है?kaylite क्रीम के क्या side effect होते हैं ?kaylite क्रीम के क्या benefits यानी फायदे होते हैं?

इस cream का इस्तेमाल melasma को treat करने के लिए किया जाता है ।यह cream skin के जल्दी renewal में help करती है ।इसी के साथ यह cream रेडनेस, itching और swelling को भी treat कर देती है।

यह एक medical prescription पर मिलने वाली cream है क्योंकि इस cream का use melasma को treat करने के लिए किया जाता है ।जरूरी नहीं है कि यह cream हर तरह की skin type को suit करें इसके लिए doctor का prescription जरूरी है।

तो अब आपको बताते हैं kaylite क्रीम के कुछ benefit यानी फायदे-

  1. Kaylite anti marks cream के use से skin care पर दाग धब्बों को ठीक किया जाता है क्योंकि यह cream dark patches को lighten करती है।
  2. यह cream skin के discoloration के process को रोकती हैं।

3.kaylite cream, skin पर हुए redness, rashes और itching को भी ठीक करती है ।

Kaylite cream के side effects यानी नुक्सान है यह –

Kaylite cream के अन्य face creams की तरह ज्यादा side effect नहीं होते हैं क्योंकि यह क्रीम face problems को treat करने के लिए use की जाती है।

यह cream हर तरह की skin types के लिए suitable नहीं है, इसलिए apply के time पर rashes, redness और itching की problem होती है।

Lacsoft cream के क्या फायदे , नुकसान , reviews है?

lacsoft cream – अब आपको बताते हैं lacsoft क्रीम कैसी होती है? Lacsoft cream की क्या reviews है? Lacsoft क्रीम के क्या क्या फायदे हैं? Lacsoft cream के क्या नुकसान होते हैं? Lacsoft क्रीम कैसी cream है?

Lacsoft C gel एक ऐसी gel cream है जिसका इस्तेमाल dryness, scalp के swelling, itching और rashes यानी redness को treat करने के लिए किया जाता है।

Lacsoft C gel के नुकसान यानी side effects है यह –

  1. इस cream के इस्तेमाल से skin dark पड़ने लग जाती है।
  2. इस cream के use से skin damage हो जाती है। जिसके कारण wrinkles और acne की problem होती है।
  3. Lacsoft cream के use से skin allergy भी हो सकती है।
  4. इस cream के use से skin color में भी change आता है।

Faiza cream के क्या फायदे , नुकसान , साइड इफेक्ट होते हैं?

faiza cream side effect – अब आपको बताते हैं faiza cream के क्या side effects होते हैं? Faiza cream के क्या साइड इफेक्ट होते हैं? फैजा क्रीम face पर use करने से क्या नुकसान होते हैं? क्या faiza cream से face पर कुछ नुकसान होते हैं?

गोरे होने वाली cream कुछ समय के लिए चेहरे की रंगत को निखारकर गोरा तो बनाते हैं मगर इनके कई सारे नुकसान यानी side effects भी होते हैं।

Faiza cream के side effects है यह –

  1. फैजा क्रीम के use से skin damage होने का खतरा रहता है, क्योंकि ऐसी cream चेहरे की ऊपरी परत melanin को घटा देती है।
  2. चेहरे पर rashes होने लग जाते हैं चेहरा बिल्कुल लाल पड़ जाता है।
  3. चेहरे पर umwanted facial hair growth बढ़ने लग जाती है।
  4. इस cream के इस्तेमाल से स्ट्रेनिंग की समस्या भी होती है।
  5. इस cream क के इस्तेमाल से चेहरे की skin पतली पड़ने लग जाती है।

Mens के face के लिए सबसे best cream कौन सी है?

best cream for face for man – अब आपको बताते हैं mens के लिए best face क्रीम कौन सी होती है? Mens के face के लिए सबसे best cream कौन सी है? Mens की best face cream कौन सी मानी जाती है?

बात अगर mens के लिए face cream की हो तो उसके लिए भी list काफी लंबी है। जहां market में लड़कियों के लिए fairness cream मिलती है वही mens के लिए भी face cream available है।

Mens के लिए कुछ best face cream है यह –

  1. NIVEA MEN Dark Spot Reduction Creme (price- ₹180)
    यह cream dark spots को reduce करती है और स्किन को hydrate करती है।
  2. Man Arden Hydrating Face Cream (price- ₹ 349)
    यह skin को hydrate और healthy रखती है। यह skin को raidant और young looking बनाती है।
  3. The man company daily moisturizing cream (prize- ₹ 349)
    यह cream स्किन को moisturise करती है।
    स्किन elasticity और nutrients को restore करती है। यह हर skin types के लिए suitable होती है।

4.The Man Company Skin Brightening Cream Multani Mitti and Coco Butter (price – ₹699)
यह क्रीम antioxidants और minerals से भरपूर होती है। यह आपकी skin को deeply clean और bright complexion देती है। यह cream हर तरह की skin tone के लिए suitable है, चाहे वह dry skin हो या oily skin .

5.Pond’s Men Daily Defence SPF 30
(price – ₹165)
यह skin को एक non oily fresh look देती है। यह skin को hydrate बनाए रखती है और skin पर excess oil को balance रखती है। इस cream से आपकी skin को vitamin B3+ के गुण मिलते हैं।

6.Ustraa Moisturising Cream For Dry Skin (price – ₹350)
इस cream में मौजूद Brassica Plant Extract आपकी skin को photo oxidation से protect करते हैं। इस cream में कई सारे nutrients और minerals होते हैं, जिस दिन के लिए बहुत ही beneficial होते हैं। यह dry skin के लिए formulated है क्योंकि इसमें shea butter और fatty acids होते हैं, जो skin को moisturise करते हैं।

7.Garnier Men Acno Fight Pimple Clearing Whitening Day Cream
(price – ₹165)
यह क्रीम oily skin , pimples को prevent करती है। dark spots को कम करके skin को light करती है। acne porne skin यानी ज्यादा pimple होने वाली skin के लिए ये best suitable होता है।

Emolene cream के क्या use होते हैं?

emolene cream uses – हम आपको बताते हैं emolene के क्या क्या use होते हैं? Emolene cream किस काम आती है? Emolene cream के क्या use होते हैं? Emolene क्रीम को कैसे use किया जाता है?

Emolene cream जो होती है वह skin को hydrate करने के लिए use की जाती है। इस cream में propylene glycol और urea मौजूद होता है जो dry skin को moisturize करता है और natural moisture balance बनाए रखता है।

चलिए आपको बताते हैं emolene क्रीम के कुछ uses –

  1. Radiation burn को ठीक करने के लिए।
  2. Dry स्किन को moisturise करने के लिए।
  3. Itchy skin को ठीक करने के लिए।
  4. Minor skin irritations को ठीक करने के लिए।
  5. Diaper rash होने पर उन्हें ठीक करने के लिए।
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments