Good Health Capsule के उपयोग फायदे और नुकसान क्या क्या है? गुड हेल्थ कैप्सूल के फायदे। good health capsule ke fayde .

Health यानी स्वास्थ्य जो है वह आजकल हर किसी के लिए एक सोचने वाला topic बन चुका है। क्योंकि आजकल की आधुनिक जिंदगी में हमने हमारे काम के चलते अपनी health को बहुत ही पीछे छोड़ दिया है। good health capsule uses in hindi . Good health capsule के फायदे (benefits) डॉ. बिस्वास गुड हेल्थ कैप्सूल की खुराक। Good Health Capsule खाने का तरीका। Good Health Capsule कहां से खरीदें।

सभी लोग यह बिल्कुल भूल चुके हैं कि सेहत ही सबसे बड़ा khajana होता है, बिना सेहत के कुछ भी नहीं होता।आप सभी ने यह कहावत तो जरूर सुनी होगी health is wealth. इस कहावत का अर्थ यह है कि हमारी sehat जो है वह हमारे जीवन का सबसे अहम और सबसे अनमोल खजाना होती है।

अब आप यह सोच रहे होंगे कि अगर बात health की हो रही है तो हमारे काम के साथ-साथ हमारी health को कैसे बनाए रख सकते हैं। तो आज का article हम आपके इसी परेशानी को दूर करने के लिए लाए हैं। आज के इस article में हम बात करेंगे good health capsules के बारे में।

Good Health एक जानी-मानी company है जिसके products का इस्तेमाल वजन बढ़ाने और sehat बनाने के लिए किया जाता है।

तो चलिए सबसे पहले आपको बताते हैं good health कैप्सूल के कुछ फायदे और नुकसान के बारे में।

Good health capsule के फायदे (benefits)

  1. गुड हेल्थ capsules जो है वह सबसे बेहतरीन immunity power बढ़ाने के लिए मानी जाती है। regularly अगर good health कैप्सूल का इस्तेमाल किया जाए तो कुछ ही समय में immunity पावर स्ट्रांग हो जाती है और हमारा शरीर बीमार कम पड़ने लगता है।
  2. हमारे शरीर की कमजोरी को दूर करने के लिए भी good health capsule बहुत ही ज्यादा फायदेमंद मानी जाती है। regular गुड हेल्थ capsule से शरीर की कमजोरी को आसानी से दूर किया जा सकता है।
  3. Good health capsule जो है वह liver से जुड़ी problems को ठीक करने मे बहुत ही ज़्यादा फायदेमंद माना जाता है।
  4. good health capsule के इस्तेमाल से हमारा digestion भी अच्छा रहता है। नियमित रूप से अगर इसका इस्तेमाल किया जाए तो बहुत अच्छा रहता है।
  5. Weight बढ़ाने मैं भी good health capsule को बहुत ही ज्यादा beneficial माना जाता है। गुड हेल्थ Capsule के इस्तेमाल से आसानी से वजन बढ़ाया जा सकता है।
  6. Good health कैप्सूल हमारे शरीर में हर तरह की कमजोरी (weakness) को दूर करता है और हमें अंदर से strong बनाता है।
  7. Good health capsule के इस्तेमाल से anaemia यानी खून की कमी को भी ठीक किया जा सकता है।
  8. Good health कैप्सूल ayurvedic दवा जो है वह हमारी पाचन क्रिया यानी digestion को सुधरती है।
  9. Good health capsule का नियमित रूप से इस्तेमाल करने पर bukh ना लगने की problem भी खत्म हो जाती है और अच्छे से bukh लगने लगती हैल

Good health capsules के नुकसान (side effects)

Good Health कैप्सूल जो है वह एक ayurvedic दवा है। इसीलिए इसके इस्तेमाल से किसी भी तरह कोई side effect नहीं होता है। परंतु एक चीज का ध्यान रखें कि अचानक से इसका इस्तेमाल बंद ना करें।

good health capsule in hindi . गुड हेल्थ कैप्सूल में क्या क्या है ?

अब आपको बताते हैं good health capsule में क्या-क्या है? गुड हेल्थ capsule क्या है? Good health कैप्सूल कैसी होती है? गुड हेल्थ कैप्सूल में क्या-क्या होता है? Good health कैप्सूल में ऐसा क्या क्या होता है जो उसे हेल्दी बनाता है?

Good Health Capsule जो है वह एक आयुर्वेदिक दवा है। इस सभा में कई सारी ayurvedic जड़ी बूटियों का इस्तेमाल किया गया है। इसीलिए दवा के इस्तेमाल से आसानी से कोई भी अपनी सेहत बना सकता है।

गुड health कैप्सूल में अश्वगंधा, अनंतमूल, ब्राह्मी ,सतमूली,जस्तिमाधु,अमलाकी जैसी कई सारी ayurvedic जड़ी बूटियां है, जो हमारी सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद रहती है।

Good Health Capsule क्या है ? डॉ. बिस्वास गुड हेल्थ कैप्सूल?

गुड हेल्थ (WHAT IS GOOD HEALTH) क्या है? अब आपको बताते हैं गुड हेल्थ कैप्सूल क्या है? What is good health कैप्सूल? Dr. Biswas गुड हेल्थ कैप्सूल क्या है? डॉ बिस्वास good health कैप्सूल किस चीज की dawa है? डॉ बिस्वास गुड हेल्थ Capsule क्या है?

जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया डॉ बिस्वास Good Health Capsule जो है वह एक आयुर्वेदिक दवा है। जिसका इस्तेमाल सेहत बनाने और weight बढ़ाने के लिए किया जाता है। यह एक ayurvedic दवा होने के कारण इसका इस्तेमाल कोई भी आसानी से कर सकता है।

Good Health कैप्सूल के इस्तेमाल से हम कई तरह के बीमारियों से अपने शरीर को बचा सकते हैं क्योंकि यह दवा हमारी immunity power को बढ़ाती है। इसी के साथ साथ good health कैप्सूल के इस्तेमाल से पेट से संबंधी परेशानियों को भी दूर किया जा सकता है।

गुड हेल्थ capsule जो है वह एक multitasking कैप्सूल है क्योंकि इसके इस्तेमाल से ना केवल हमारी सेहत बनती है, बल्कि हमारा शरीर स्वस्थ भी बना रहता है।

गुड हेल्थ कैप्सूल खाने के नियम

अब आपको बताते हैं गुड हेल्थ कैप्सूल खाने के नियम क्या क्या होते हैं? Good health कैप्सूल खाने के niyam क्या है? गुड हेल्थ capsule के इस्तेमाल के क्या क्या क्या नियम होते हैं? Good health capsule के इस्तेमाल के niyam किस प्रकार है?

Good Health Capsule जो है वह एक आयुर्वेदिक दवा है इसलिए इसका इस्तेमाल कोई भी आसानी से कर सकता है परंतु उसके use से पहले कुछ चीजों का ध्यान रखना चाहिए यानी की कुछ niyam का पालन करना चाहिए।

तो चलिए आपको बताते हैं good health capsule खाने के कुछ नियमों के बारे में।

गुड हेल्थ कैप्सूल ayurvedic जड़ी बूटियों से बनी दवा है इसीलिए इसके ज़्यादा niyam नहीं है। इसका इस्तेमाल कोई भी आसानी से कर सकता है। परंतु उसके use के समय यह ध्यान रखें कि आप इसे तरल पदार्थों यानी liquids के साथ लें। जैसे कि अगर इसका इस्तेमाल doodh के साथ किया जाए तो वह बहुत ही ज्यादा beneficial रहता है।

रात को सोते समय doodh के साथ good health कैप्सूल का सेवन करें। इससे बहुत ही जल्दी आपको अपनी सेहत में और अपने स्वास्थ्य में असर नजर आने लग जाएगा। इसी के साथ साथ इस चीज का भी ध्यान रखें कि good health कैप्सूल का इस्तेमाल आप कम से कम 1 mahine तक लगातार करें।

खाने पीने में परहेज

अब आपको बताते हैं good health capsule के सेवन के दौरान खाने में क्या क्या परहेज रखना चाहिए? Good health capsule का सेवन करने पर किन किन चीजों का parhej रखना चाहिए? Good health capsule का सेवन करने पर khane pine में क्या परहेज रखना चाहिए?

Good Health Capsule के सेवन के दौरान खाने-पीने में रखे जाने वाले परहेज है यह-

  1. डॉ बिस्वास Good Health Capsule के इस्तेमाल के दौरान इस चीज का ध्यान रखें कि अगर आप यह dawa बच्चों को खिला रहे हैं, तो उसका dose कम रखें और doctor से पहले consult कर लें।
  2. Good heath capsule एक आयुर्वेदिक दवा है इसीलिए इसकी कोई भी side effect नहीं है। परंतु अगर आपको इसमें मौजूद किसी भी जड़ी-बूटी से allergy है तो उसके इस्तेमाल से पहले एक बार doctor से जरूर पूछ लें।
  3. Good health कैप्सूल्स के सेवन के दौरान fast food, junk food और oily चीजों का सेवन थोड़ा कम रखें।

डॉ. बिस्वास गुड हेल्थ कैप्सूल कब ले सकते हैं?

अब आपको बताते हैं डॉ बिस्वास good health कैप्सूल कब ले सकते हैं? डॉ बिस्वास गुड हेल्थ Capsule कैसे ले सकते हैं? Dr. Biswas good health कैप्सूल कब ले सकते हैं? डॉ बिस्वास गुड हेल्थ Capsule किस time ले सकते हैं?

Dr. Biswas good health आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से बनी एक दवा है। इसका इस्तेमाल आप शरीर में कमजोरी को दूर के लिए कर सकते हैं। जब आप अंदर से khud को थका हुआ महसूस करते हैं और खुद में weakness महसूस करते हैं उस समय आप डॉ बिस्वास good health capsule का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके अलावा अगर आपको pet से संबंधित problems हैं जैसे कि कबज़, पेट फूलना और अन्य किसी प्रकार की पाचन संबंधी समस्याएं हैं। तो आप good health इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि good health capsule के इस्तेमाल से हमारा digestion भी अच्छा रहता है।

good health ayurvedic capsule INGREDIENTS

अब आपको बताते हैं good health आयुर्वैदिक कैप्सूल के ingredients क्या क्या होते हैं? Good health ayurvedic कैप्सूल में क्या क्या सामग्री होती है? Good health आयुर्वैदिक कैप्सूल में क्या-क्या ingredients होते हैं? Good health ayurvedic कैप्सूल किन-किन ingredients से बनी होती है?

जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया है good health एक आयुर्वेदिक capsule है जो कई सारी आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से मिलकर बनी है। इसका इस्तेमाल sehat बनाने और शरीर को healthy रखने के लिए किया जाता है। इनके अलावा भी good health के कई सारे फायदे हैं जैसे कि pet से संबंधित समस्याओं को ठीक करना और weight बढ़ाना।

Good Health आयुर्वैदिक कैप्सूल के ingredients है यह-

  • अश्वगंधा (ashwagandha)
  • 2.अनंतमूल (anantmul)
  • ब्राह्मी (brahmi)
  • 4.सतमूली(satmuli)
  • 5.जस्तिमाधु (jastimadhu)
  • 6.अमलाकी (amlaki)

डॉ. बिस्वास गुड हेल्थ कैप्सूल की खुराक। गुड हेल्थ कैप्सूल्स की खुराक

अब आपको बताते हैं डॉ बिस्वास good health की खुराक क्या है? Dr. Biswas गुड हेल्थ कैप्सूल की सही खुराक क्या है? Good health कैप्सूल को किस खुराक पर लेना चाहिए? डॉ बिस्वास good health के इस्तेमाल के दौरान क्या खुराक लेनी चाहिए?

डॉ बिस्वास good health capsule की खुराक बहुत ही आसान और कम होती है, इसीलिए इसका कोई भी side effect नहीं होता। अच्छे results के लिए Dr. Biswas good health capsule के सुबह शाम 1 – 1 कैप्सूल का प्रतिदिन सेवन करना चाहिए। अगर आप लगातार इसका use करेंगे तो कुछ ही दिनों में आपको इसका अच्छा असर दिखने लग जाएगा।

good health capsule price

अब आपको बताते हैं good health capsule का प्राइस क्या है? Good हेल्थ कैप्सूल का price कितना है? गुड health कैप्सूल कितने की मिलती है? Good health कैप्सूल का मूल्य कितना है? गुड हेल्थ कैप्सूल का price कितना है? good health कैप्सूल की price क्या है?

Dr. Biswas good health कैप्सूल 50 capsules के pack की price ₹122 है। good health capsule आयुर्वेदिक दवा आपको market में किसी भी medical store पर आसानी से मिल जाएगी।

how to get good health

अब आपको बताते हैं good health यानी अच्छी सेहत कैसे पा सकते हैं? How to get good health ? गुड हेल्थ किस तरह से पा सकते हैं? Good health पाने का क्या तरीका है? Good Health किस तरह से हम अपना सकते हैं?

Good Health यानी अच्छी सेहत शायद ही कोई ऐसा होगा जो नहीं चाहता होगा परंतु इसके लिए जरूरी है कि हमारी daily routine को थोड़ा बदले और हमारे खाने पीने का थोड़ा dhyan रखें।

Good Health की कुछ tips है यह –

1- रोज ज्यादा से ज्यादा paani का सेवन करें।

2- सुबह-सुबह breakfast जरूर करें। breakfast न करने से कई बीमारियां होती हैं।

3- रात के स्नैक्स जो आप खाते हैं उनको थोड़ा हल्का रखें।

4- दिन भर में कुछ कुछ खाते रहें, खाने के बीच लंबा gap नहीं होना चाहिए। क्योंकि लंबे gap की वजह से हम एक साथ ज्यादा खाते हैं, जो सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है।

5- खाने में ज्यादा से ज्यादा protein को शामिल करें।

good health capsule uses in hindi .

अब आपको बताते हैं good health capsule के uses क्या-क्या होते हैं? गुड हेल्थ capsule कि क्या क्या इस्तेमाल होते हैं? गुड health कैप्सूल के use कैसे होते हैं? गुड हेल्थ कैप्सूल किस लिए use किया जाता है? गुड हेल्थ capsule को इस्तेमाल क्यों किया जाता है?

Good Health कैप्सूल के कुछ best uses है यह –

1.यह dawa हमारी immune system को मजबूत करता है।

2.हर तरह की शारीरिक कमजोरी को यह dawa दूर करती है।

  1. Liver को healthy बनाए रखता है।
  2. भूख को बढ़ाता है जिसके कारण हम ज्यादा खाते हैं और हमारा weight अच्छे से बढ़ने लग जाता है।
  3. यह ayurvedic दवा हमारे पाचन यानी डाइजेशन को भी healthy बनाए रखती है।
  4. इस dawa के इस्तेमाल से anaemia यानी खून की कमी भी ठीक होती है।

Good Health Capsule खाने का तरीका।

अब आपको बताते हैं good health capsule खाने का सही तरीका क्या है? गुड हेल्थ कैप्सूल को खाने का सबसे best तरीका क्या है? Good health capsule को खाने का तरीका क्या है? good health कैप्सूल खाने का तरीका किस प्रकार है? Good health कैप्सूल का सेवन किस तरह से किया जा सकता है?

Good Health Capsule की एक एक Capsule 1 महीने तक खाना खाने के बाद खाएं। उसके बाद दिन में 1 बार 2 mhine तक खाएं फिर 1 दिन पश्चात 1 दिन खाना चाहिए। ऐसा आप लगातार तब तक करें जब तक आपका मास tight ना होने लग जाए। जैसे ही आपको इसका असर दिखने लग जाए तो धीरे-धीरे मात्रा कम करनी चाहिए।

मांसपेशियां पूरी tight होने से पहले दवाई एक ही बार छोड़ने से weight घट सकता है। bukh बढ़ाने और कमजोरी दूर करने के लिए दिन में 2 बार 10 dinn तक खाएं।

किन लोगों को good health capsule लेना चाहिए ?

अब आपको बताते हैं गुड हेल्थ capsule का सेवन किन लोगों को करना चाहिए? गुड हेल्थ कैप्सूल किन लोगों को लेनी चाहिए? Good health का सेवन किन लोगों को करना अच्छा रहता है?

जिन लोगों को कब्ज (constipation) , gas , पेट फूलना, पेट फूलना और उल्टी जैसी पाचन संबंधी समस्याएं रहती है उन्हें good health capsule का सेवन करना चाहिए । इसलिए कैप्सूल की मदद से पाचन संबंधी समस्याएं भी हो सकती हैं। क्योंकि इसमें कई सारी ऐसी जड़ी बूटियां है जो हमारे पाचन क्रिया को healthy बनाए रखती है।

Anaemia से पीड़ित रोगी blood के स्तर में वृद्धि के लिए Capsule का सेवन भी कर सकते हैं। इसके अलावा कमजोरी और sardi या खांसी मैं भी डॉ. बिस्वास good health capsule का सेवन कर सकते हैं।

bhukh lagne ki dawa good health capsule.

Good Health को भूख लगने की dawa कैसे कहा जाता है? Good health capsule को भूख लगने की दवा क्यों माना जाता है? गुड हेल्थ कैप्सूल को भूख लगने की dawa किस प्रकार बनाया जाता है? Good health capsule को bukh लगने की dawa क्यों कहा जाता है?

Good Health जो है वह हमारी overall सेहत को अच्छा बनाने वाली दवा है। यह dawa ना सिर्फ केवल हमारा weight बढ़ाती है।

Good Health Capsule कहां से खरीदें।

अब आपको बताते हैं good health capsule आप कहां से खरीद सकते हैं? Good health कैप्सूल कहां से खरीदें? गुड हेल्थ capsule कहां से खरीदी जा सकती है? गुड health कैप्सूल को कहां से खरीदा जा सकता है? Good health कैप्सूल कहां से खरीदनी चाहिए?

Good Health Capsule जो है वह market में आसानी से मिलने वाली ayurvedic दवा है। यह दवा आसानी से market में किसी भी दुकान से ले सकते हैं। good health आपको हर तरह के medical store पर available मिलेगी।

असली और नकली GOOD HEALTH CAPSULE का पहचान कैसे करें

अब आपको बताते हैं असली good health capsule की पहचान कैसे कर सकते हैं? असली और नकली GOOD HEALTH कैप्सूल की पहचान कैसे होती है? असली और नकली गुड हेल्थ capsule किस प्रकार कर सकते हैं? असली कौन नकली good health कैप्सूल कैसे पहचानी जाती है?

आजकल market में बहुत से नकली good health कैप्सूल बिकते हैं। यही कलर और यही ingredients composition के साथ लिखे गए बहुत से fake products आपको market में मिल सकते हैं। एसी नकली dawa के सेवन से बचने के लिए जरूरी है कि आप अच्छे से देख परख कर दवा को लें।

असली good health कैप्सूल्स की पहचान कुछ इस तरह की जा सकती है।

1- असली good health capsule doctor vishwas द्वारा निर्मित होता है।

2- असली good health capsule में doctor vishwas का logo होता है I

3- डिब्बे का कलर bright पीला होता है और packing एकदम tight होती है ।

4- असली good health capsule ingredients से पूरी तरह से भरा हुआ होता है और वही नकली Capsule में आपको ऐसा नहीं मिलेगा।

मोटा होने की सबसे अच्छी दवा कौनसी है ?

अब आपको बताते हैं mota होने की सबसे अच्छी दवा कौन सी है? मोटा होने की सबसे best दवा कौन सी है? मोटा होने के लिए सबसे अच्छी dawa किसे मानी जाती है? Mota होने की सबसे best दवा कौन सी है? मोटा होने की सबसे अच्छी दवा किस dawa को मानी जाती है?

अगर best आयुर्वेदिक दवाओं की बात हो और patanjali का नाम ना लिया जाए ऐसा तो हो ही नहीं सकता है। पतंजलि mota होने की dawa सस्ती और अच्छी दवा है। इसके इस्तेमाल से आसानी से weight बढ़ाया जा सकता है। आप भी वजन बढ़ाने की दवा मे patanjali की dawa पे भरोसा कर सकते है। वजन बढ़ाने के लिए आप patanjali बादाम पाक का सेवन कर सकते है ये best रहेगा ।

Badam पाक में वो गुण होते हैं जो तेजी से weight बढ़ाने में मदद करते है। अच्छे और जल्दी fayde के लिए रोजाना दिन में 2 बार इसे लेना चाहिए । एक glass दूध में 15 gram जितना बादाम पाक डाल कर पीना चाहिए । इस dawa का एक ही niyam है कि सही खाना खाये और अपने दुबले पतले शरीर को mota बनाये।

क्या गुड हेल्थ कैप्सूल वजन बढ़ाती है ?

अब आपको बताते हैं क्या सच में good health कैप्सूल वजन बढ़ाती है? गुड कैप्सूल किस प्रकार weight बढ़ाती है? Good health capsule के इस्तेमाल से किस तरह से वजन बढ़ता है? Good health कैप्सूल का अगर सेवन किया जाए तो उस से वजन बढ़ता है या नहीं?

अगर बात की जाए good health capsule के इस्तेमाल की तो हां गुड health कैप्सूल खाने से वजन बढ़ता है क्योंकि यह आपके liver को ठीक करता है और khana अच्छी तरह से पछता है। अब अगर हमारा khana अच्छे से बचेगा तो हमें ज्यादा bukh लगेगी और ज्यादा खाने की वजह से हमारा वजन (weight) अपने आप बढ़ेगा।

1 दिन में गुड हेल्थ की कितनी गोली खाएं ?

अब आपको बताते हैं 1 दिन में good capsule की कितनी गोली खानी चाहिए? 1 दिन में गुड हेल्थ capsule की कितनी गोलियां खानी चाहिए? 1 दिन में गुड हेल्थ capsule की कितनी गोली खानी सही रहती है? 1 दिन में good health capsule की कितनी गोली खानी best रहती है?

Good health 1 दिन में सुबह और शाम एक एक goli खाना चाहिए। अधिक समस्या या अधिक kamzori है तो आप दो-दो गोली भी खा सकते हैं। परंतु इसका dose जो है वह ज्यादा समय तक दो गोलियों का ना रखें क्योंकि इस वजह से आगे जाकर problems हो सकती हैं।

क्या गुड हेल्थ कैप्सूल लीवर को ठीक करती है ?

अब आपको बताते हैं क्या सच में good health capsule लिवर को ठीक करती है? गुड हेल्थ कैप्सूल liver को ठीक करती है या नहीं? क्या सही में good health कैप्सूल के इस्तेमाल से liver को ठीक किया जा सकता है?

Good Health Capsule जो है वह ayurvedic जड़ी बूटियों से बनी एक दवा है। good health के इस्तेमाल से हमारी sehat तो अच्छी बनी रहती है। इसी के साथ-साथ हमारी pet से संबंधित समस्याएं और लिवर से जुड़ी समस्याएं भी ठीक होती है।

Good हेल्थ कैप्सूल liver के कार्य क्षमता को improve करती है। जिसकी वजह से हमारा लिवर healthy रहता है और अच्छे से काम करता है।

किस तरह के लोग GOOD HEALTH CAPSULE नहीं खा सकते हैं ?

अब आपको बताते हैं good health capsule किस तरह के लोग नहीं खा सकते हैं? गुड हेल्थ कैप्सूल का इस्तेमाल किस तरह के log नहीं कर सकते हैं? Good हेल्थ कैप्सूल का इस्तेमाल किस तरह के लोग नहीं कर सकते? Good health capsule किस तरह के लोग नहीं खा सकते हैं?

Good Health कैप्सूल जो है वह एक वजन बढ़ाने और स्वास्थ्य (health) बनाने की dawa है इसीलिए अधिक मोटे व्यक्ति को good health capsule नहीं खाना चाहिए। इसके अलावा अगर आपको किसी भी तरह के किसी जड़ी-बूटी से allergy है, तो good health कैप्सूल के इस्तेमाल से पहले एक बार doctor से consult कर लें क्योंकि यह पूरी तरह से ayurvedic जड़ी बूटियों से बनी दवा है।

इसके अलावा dil के मरीज, high blood pressure के patient और गर्भवती महिलाओं को इसका सेवन बिल्कुल नहीं करना चाहिए।

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments