Hello app किस देश का है ? हेलो एप किस देश की कंपनी है ? Hello App Kis Desh Ne Banaya Hai.
Hello app किस देश का है ? हेलो एप किस देश की कंपनी है ? Hello App Kis Desh Ne Banaya Hai.

Hello app किस देश का है ? हेलो एप किस देश की कंपनी है ? Hello App Kis Desh Ne Banaya Hai.

आज हम आपको हेलो एप से जुड़ी हुई जानकारी बताएंगे कि हेलो एप किस देश का है । हेलो एप किस देश की कंपनी है । हेलो एप क्या है ? हेलो ऐप किस देश ने बनाया है? Hello App Kis Desh Ne Banaya Hai.

हेलो एप क्या है ? Hello ऐप के बारे में जानकारी ।‌

हेलो एप एक शॉर्ट वीडियो शेयरिंग एप्लीकेशन ( short video sharing app ) था जिसकी मदद से यूजर शॉर्ट वीडियो शेयर कर सकते थे , बना सकते थे ।

हेलो एप एंटरटेनमेंट परपज ( entertainment purpose ) के लिए बनाया गया था लोग या फिर यूजर अपने हिसाब से देसी भाषा में वीडियो बनाते और हेलो एप पर share करते थे । यही Hello ऐप की खासियत थी ।

साफ शब्दों में कहें तो हेलो एप शॉर्ट वीडियो शेयरिंग एप्लीकेशन था जिससे छोटे-छोटे वीडियो बना सकते थे जो कि इंटरटेनमेंट पर्पस के लिए होते थे ।

जमाना भी काफी तेजी से बदल रहा है और digital भी हो रहा है । इसके चलते हुए market में रोज नित नए एप्लीकेशन ( app ) आते हैं । उन्हीं एप्लीकेशन में Hello एप्लीकेशन था ।

Hello app किस देश का है ? हेलो एप किस देश की कंपनी है ? Hello App Kis Desh Ne Banaya Hai.

Helo ऐप चाइना देश का है। Hello एप चाइना देश की कंपनी है । हेलो एप का निर्माण भी चाइना देश की ही एक कंपनी ने किया है और Hello को हैंडल भी चाइना देश से ही किया जाता है ।

इससे भी पहले चाइना कंपनी ( Chinese company ) ने एक बहुत ही पॉपुलर एप्लीकेशन का निर्माण किया था जो कि शार्ट वीडियो शेयरिंग एप्लीकेशन था ।

उन्हें भी भारत में फिर बंद कर दिया गया था । उसका नाम था टिक टॉक ( Tik tok ) । जो कि बहुत ज्यादा ही popular हुआ था । Tik tok के भारत में सबसे ज्यादा पॉपुलर वाह और सबसे ज्यादा Tik tok iser भारत में ही थे ।

बाद में उसी कंपनी ने hello app बनाया जो कि Tik tok के जैसा ही था । इस कंपनी का नाम था Bytedance जो कि एक चाइनीज कंपनी है ।

Bytedance कंपनी video-sharing social networking services apps बनाने वाली कंपनी है । इसी कंपनी में सोशल मीडिया से रिलेटेड एप्लीकेशन बनाए जाते हैं ।

हेलो एप का संचालन किस देश से होता ? हेलो एप का ऑफिस कहां है ?

हेलो एप का ऑफिस आइसलैंड में है और आइसलैंड से ही हेलो एप का संचालन होता है ।‌

हेलो एप को कब लांच किया गया था ? Hello app ko kab launch Kiya gaya tha .

3 जून 2018 को हेलो एप को लांच किया गया था 3 जून 2018 का वह दिन था जब सर्वप्रथम हेलो एप को लांच किया गया था । इसी दिन हेलो एप मार्केट में आया था ।

हेलो एप डाउनलोड कैसे करें । हेलो एप डाउनलोड करने का तरीका ।

वर्तमान में यदि आप इंडिया में निवास करते हैं तब आप हेलो ऐप को download नहीं कर सकते हैं । क्योंकि वर्तमान में Hello एप को गूगल प्ले स्टोर ( Google play store ) से remove दिया है और India में इसके use करने पर प्रतिबंध है । इसका कारण एक Chinese company का होने का बताया जा रहा है ।

Google का सहारा लेकर के किसी website से इस app को download किया जा सकता है । लेकिन play store पर यह app available नहीं है ।

हेलो एप को भारत में बैन क्यों किया गया है ? Hello app ko Bharat mein band kyon Kiya Gaya .

वर्तमान में Hello को भारत में बैन कर दिया गया है Indian government का मानना है कि hello एप एक Chinese एप है जो कि इंडिया के deta को अपने server पर store करता है और उसका इस्तेमाल करता है ।

इंडिया के user की और इंडिया की privacy को ध्यान में रखते हुए इंडियन गवर्नमेंट ( Indian government ) ने हेलो App को बैन कर दिया है । क्योंकि इंडिया का सारा डाटा बाहर china में जाता है ।