कौन सी बातों को हमेशा राज ही रखना चाहिए konsi baton ko hamesha Raj hi rakhna chahie

कौन सी बातों को हमेशा राज ही रखना चाहिए konsi baton ko hamesha Raj hi rakhna chahie

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताएंगे, कि कौन सी बातों को हमेशा राज रखना चाहिए, जी हां दोस्तों दुनिया में कुछ ऐसी बातें होती हैं। जो हमें हमेशा राज ही रखनी चाहिए।

इसके अलावा हमारी जिंदगी में ऐसे कई सारी बातें होती है। जो हमें अपनों से भी राज रखनी पड़ती है, क्योंकि कुछ बातें ऐसी होती है। जो हम किसी को नहीं बता सकते हैं, इसीलिए उन्हें राज रखना ही बेहतर होता है।

कई बार हमारे साथ ऐसी अंदरूनी बातें हो जाती है। जिन्हें हमें किसी को बताने से भी शर्म आती है, लेकिन कई बार ना चाहते हुए भी हमारे साथ ऐसी बातें होती है। जो हम किसी को नहीं बताना चाहते हैं।

ऐसी कौन-कौन सी बातें हैं, वह हम आपको बताते हैं, कि आपको इन बातों को आपके अपनों से भी
छुपा कर रखनी चाहिए, क्योंकि अगर यह बातें आपके अपनों के सामने आ जाती है, तो शायद आपको उनके सामने जाने से भी शर्म आए।

इसीलिए हम आपको बताते हैं, कि ऐसी कौन सी कौन सी बातें हैं। जो आपको हमेशा राज ही रखनी चाहिए, कभी भी किसी को नहीं बताना चाहिए।

कौन सी 9 बातों को हमेशा राज ही रखना चाहिएं -:

1 पहली बात है, कि अगर आपकी और आपकी पत्नी की नहीं बनती है, तो आपको किसी भी कीमत पर यह बात बाहर वालों को नहीं बतानी चाहिए, क्योंकि बाहर के लोग सिर्फ मजे लेते हैं। आपकी बात का कोई भी सलूशन नहीं देते हैं।

2 आपके पास अगर किसी की पर्सनल तस्वीरें हैं, तो उसे अपने फोन से या अपने पास से तुरंत डिलीट कर दें। अगर आप उन फोटोस को डिलीट नहीं कर रहे हो, तो हमेशा अपने पास राज बना कर रखें, क्योंकि किसी की इज्जत से बढ़कर कुछ नहीं होता है।

3 अपनी कमजोरी को कभी भी लोगों को ना बताएं, वरना कब कौन आपकी कमजोरी का फायदा उठा लेगा। यह आपको पता भी नहीं चलेगा, इसीलिए अपनी कमजोरी को हमेशा छुपा कर रखे, और लोगों के सामने मजबूत बने रहे।

4 अपने साथी कर्मचारी या ऑफिस के लोगों से अपने घर परिवार का जिक्र भूलकर भी ना करें। इसे हमेशा राज ही रखें वरना हर स्तर पर आपको जज किया जाएगा और आप मजाक के पात्र बन जाएंगे।

5 आपके कितने लड़के लड़कियों के साथ शारीरिक संबंध है। यह किसी को नहीं बताना चाहिए। आपकी यह संबंध हमेशा राज ही रहने चाहिए, नहीं तो यह आपकी आने वाली जिंदगी को खराब कर सकते हैं।

6 अपने दोस्त के हर राज को हमेशा राज ही रखें, क्योंकि अगर आप उनके राज किसी के सामने खोलेंगे, तो पता नहीं आपके कितने राज आपका दोस्त दूसरों के सामने खोलेगा।

7 अपनी आर्थिक स्थिति को राज रखना चाहिए। अगर आपकी स्थिति अच्छी है, तो लोग आपको सम्मान देंगे, लेकिन जब आप बुरे वक्त से गुजर रहे होंगे, तो लोग आपका साथ छोड़ देंगे, इसीलिए कभी भी अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में लोगों के सामने जिक्र ना करें।

8 परिवार में चल रहे अनबन को हमेशा राज रखना चाहिए, वरना ऐसी खबरों को लोग बहुत ही दिलचस्पी से फैलाते हैं और मजाक बनाते हैं। भले उनके घर में खुद महाभारत हो रहा हो, लेकिन उसके बावजूद भी वह आपकी बातों को बड़ा ही मजे से लोगों को बताते हैं।

9 दोस्तों आपको यह पोस्ट कैसी लगी, हमें कमेंट में जरूर बताएं, इसके अलावा पोस्ट को अपना प्यार जरूर दें।

I love u Ka matlab kya hota hai .आई लव यू का मतलब क्या होता है ?