no smoking symbol. नो स्मोकिंग सिंबल । no smoking logo images . नो स्मोकिंग पिक्चर ।
no smoking symbol. नो स्मोकिंग सिंबल । no smoking logo images . नो स्मोकिंग पिक्चर ।

no smoking symbol. नो स्मोकिंग सिंबल । no smoking logo images . नो स्मोकिंग पिक्चर ।

आजा नो स्मोकिंग सिंबल के बारे में जानेंगे नो स्मोकिंग सिंगल क्या होता है ? नो स्मोकिंग का मतलब होता है । धूम्रपान निषेध ।‌ यानी कि धूम्रपान स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है । धूम्रपान नहीं करना चाहिए ।

no smoking logo. नो स्मोकिंग लोगों ।

smoking symbol – यदि आप कोई भी स्मोकिंग प्रोडक्ट purchase करते हो या फिर Buy करते हो तब उसके ऊपर नो स्मोकिंग का लोगो लगा हुआ आपको मिल जाएगा ।

उदाहरण के तौर पर यदि आप बीड़ी गुटखा तंबाकू आदि खरीदते हो तो उसके ऊपर no smoking का logo आपको लगा हुआ मिल जाएगा ।

symbol of no smoking . no smoking icon

no smoking का symbol हर उस पदार्थ पर होता है जो हमारे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है और हमें नुकसान पहुंचाता है ।

यदि आप जानते हो तंबाकू , गुटखा आदि का सेवन करते हो तो यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है और इन सभी प्रोडक्ट पर आपको नो स्मोकिंग ( no smoking ) का सिंबल ( symbol ) मिल जाएगा और साफ साफ शब्दों में उसके ऊपर लिखा होता है कि तंबाकू स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है । यह जानलेवा होता है

no smoking vector . no smoking logo images

no smoking logo और images को यदि आप ध्यान से देखोगे तो उसमें एक ब्लैक कलर की सिगरेट होती है । जो कि जल रही होती है और उसमें से धुआं निकल रहा होता है । यह सिगरेट एक रेड कलर के गोल से सर्किल में होती है । जिसके अंदर एक आड़ी लाइन खींची हुई होती है ।

इस तरह का नोno smoking का logo images होता है । यह symbol डेंजरस यानी कि खतरे का प्रतीक होता है ।

no smoking picture . no smoking symbol.

no smoking picture ( नो स्मोकिंग पिक्चर ) लोगों को यह संदेश देती है और बताती है कि smoking , धूम्रपान हमारे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है । यह हमें नुकसान पहुंचाता है इससे हमारा शरीर केही बीमारियों से ग्रसित होता है ।

image of no smoking . no smoking symbol.

no smoking logo images – इमेज ऑफ नॉ स्मोकिंग आपको उस हर प्रोडक्ट पर मिल जाएगी जो कि हमारे सेहत के लिए हानिकारक होता है ।‌ उसे हमें इस्तेमाल नहीं करना चाहिए । यह लगाना भी जरूरी होता है क्योंकि गवर्नमेंट ने इसे कंपलसरी कर रखा है ।