पीरियड के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए । period ke kitne din bad sambandh banana chahie .
पीरियड के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए । period ke kitne din bad sambandh banana chahie .

पीरियड के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए । period ke kitne din bad sambandh banana chahie .

क्या आप लोगों को पता है कि पीरियड के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए । period ke kitne din bad sex karna chahie हमें पीरियड 30 दिन से आते हैं

इसके अलावा हमें यह भी सलाह दी जाती है कि हमें हप्ते में दो से तीन बार ही शारीरिक संबंध बनाने चाहिए । इसीलिए आपको पीरियड आने के 5 दिन बाद शारीरिक संबंध बनाने चाहिए ।

क्योंकि वह समय ओव्युलेशन का समय होता है । जिसमें अगर आप शारीरिक संबंध बनाते हैं तो आपको गर्भधारण में आसानी होती है ।

इसीलिए अगर आप भी फैमिली प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको पीरियड के 5 दिन बाद अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने चाहिए । इससे आपके प्रेग्नेंट होने के पूरे चांस रहते हैं ।

गर्भपात के कितने दिन बाद मासिक धर्म आता है ? Garbhpat ke kitne din bad masik dharm aata Hai .

अब हम आपको बताते हैं कि गर्भपात के कितने दिन बाद मासिक धर्म आता है । अगर आप गर्भनिरोधक गोली का सेवन करते हैं तो इसके 12 से 24 घंटे के बीच में हमें ओवुलेशन का समय स्टार्ट हो जाता है ।

और इसी समय में हमें मासिक धर्म शुरू हो जाता है इसके अलावा अगर आपको गर्भनिरोधक गोली का सेवन करने के 12 घंटे बाद मासिक धर्म शुरू नहीं होता है तो इसका मतलब है कि आपका गर्भपात नहीं हुआ है । इसके लिए आपको डॉक्टर की उचित सलाह लेनी चाहिए ।

पीरियड के कितने दिन बाद गर्भ ठहरता है ? Period ke kitne din bad garbh thaharta hai .

अब हम आपको बताते हैं कि पीरियड के कितने दिन बाद गर्भ ठहरता है । कई सारे लोगों को यह जानकारी नहीं होती है कि महावारी के कितने दिन बाद सेक्स करने से गर्भधारण होता है ।

अगर कोई भी पति-पत्नी पीरियड के 5 दिन बाद शारीरिक संबंध बनाते हैं तो गर्भधारण की पूरी संभावना होती है । इसके अलावा महावारी के पांच से 16 दिन के बीच में कभी भी अगर आप शारीरिक संबंध बनाते हैं तो गर्भधारण की संभावना बनी रहती है ।

पीरियड कितने दिन तक चलता है ? Period kitne din tak chalta hai .

अब हम आपको बताते हैं कि पीरियड का टाइम कितना होता है । पीरियड हर 30 दिन से आता है । इसके अलावा पीरियडनॉर्मल महिलाओं को पीरियड 4 दिन ही आता है ।

लेकिन शुरुआती दिनों में पीरियड का टाइम ज्यादा होता है । शुरुआती दिनों में लड़कियों को पीरियड 7 से 8 दिन तक आता है ।

लेकिन धीरे-धीरे उनके पीरियड का टाइम घटता जाता है और उन्हें भी नॉर्मल महिलाओं की तरह पीरियड होने लग जाते हैं ।

बच्चेदानी का मुंह कितने दिन तक खुला रहता है ? Bache Dani Ka muh me kitne din tak khula rahata hai .

अब हम आपको बताते हैं कि पीरियड के समय कितने दिनों तक बच्चेदानी का मुंह खुला रहता है । अगर आप पीरियड आने के 12 से 18 दिन के बीच में अगर सेक्स करते हैं तो आपके प्रेग्नेंट होने के पूरे चांस रहते हैं ।

क्योंकि उसी समय महिलाओं की बच्चेदानी मैं अंडा विकसित होता है । जिससे अगर आप उस समय संभोग करते हैं तो आपके पार्टनर का प्रेग्नेंट हो ना पक्का है ।