गर्भ में लड़का होने पर कहां दर्द होता है । बिना अल्ट्रासाउंड के गर्भ में लड़का लड़की के लक्षण । Baby boy symptoms during pregnancy

गर्भ में लड़का होने पर कहां दर्द होता है । बिना अल्ट्रासाउंड के गर्भ में लड़का लड़की के लक्षण ।

गर्भ में लड़का होने पर महिला के पेट में कहां पर दर्द होता है या फिर गर्भ में लड़का होने पर महिला के किस भाग में दर्द होता है । कौन सा ऐसा भाग है जहां पर दर्द होने से यह पता लगाया जा सकता है कि गर्भ में लड़का है । गर्भ में लड़का होने की कुछ सामान्य लक्षण की बात करेंगे ।

पेट में लड़का होने के लक्षण के आधार पर बात करें तो यदि किसी गर्भवती महिला के गर्भ में लड़का होने पर ऐसा माना जाता है कि सिर में काफी दर्द होता है । सिर में अधिक दर्द होने पर गर्भ में लड़का होने की संभावना होती है । यह एक लक्षण है जिसके आधार पर कह सकते हैं कि गर्भ में लड़का है । गर्भ में लड़का होने पर सिर में दर्द होता है ।

नोट – अल्ट्रासाउंड या किसी अन्य तकनीक के माध्यम से गर्भ में पल रहे शिशु की जांच करना कानूनन अपराध है । यह वेबसाइट इस तरह की किसी भी गतिविधि को बढ़ावा नहीं देती है । इस वेबसाइट का उद्देश्य सिर्फ जानकारी पहुंचाना है ।

गर्भ में लड़का होने पर कहां दर्द होता है

Labour pain के दौरान दर्द कहां से शुरू होता है । इसके आधार पर यह पता लगाया जा सकता है कि गर्भ में लड़का है या लड़की । Labour pain के दर्द के आधार पर ऐसा माना जाता है कि यदि Labour pain के दौरान दर्द यदि कमर से शुरू होता है तो बेबी बॉय अर्थात लड़का होने की संभावना होती है ।

यदि Labour pain के दौरान दर्द पेट से शुरू होता है तो यह लड़की होने की संभावना होती है । लेकिन इस बात में कितनी सच्चाई है इसके बारे में अभी तक कोई सटीक प्रमाण नहीं है । इस बात के पीछे लोगों की अपनी अलग मान्यता है । कुछ मामलों में यह बात सही होती है तो कुछ मामलों में यह गलत भी होती है ।

महिला के शारीरिक लक्षणों के आधार पर भी पेट में पल रहे बच्चे के बारे में जान सकते हैं । गर्भ में पल रहे शिशु के बारे में जानने के लिए घरेलू तरीके काफी कारगर साबित हो सकते हैं ।

प्रत्येक व्यक्ति , महिला के गर्भ में पल रही अपनी संतान को लेकर जिज्ञासुक रहता है और वह हमेशा यह जानने की जिज्ञासा रखता है कि हमारी होने वाली संतान लड़का होगा या लड़की होगी । भारतीय कानून इसकी जांच करने की अनुमति नहीं देता है फिर भी कुछ घरेलू लक्षण के आधार पर और महिला के शारीरिक लक्षणों के आधार पर यह है ज्ञात कर सकते हैं कि गर्भ में पल रहा शिशु लड़का है या लड़की ।

हमारे द्वारा बताए गए सभी लक्षण प्राचीन समय से ही हमारे भारतीय समाज में प्रचलित रहे हैं और हमारे बड़े बुजुर्ग दादी दादा , नानी नाना द्वारा इस तरह के अनुमान हमेशा लगाए जाते हैं । हमारे बुजुर्गों के द्वारा पेट में लड़का होने या पेट में लड़की होने के जो लक्षण बताएं उनका विस्तार से नीचे वर्णन किया गया है ।

बिना अल्ट्रासाउंड के गर्भ में लड़का लड़की के लक्षण ।

लड़का और लड़की जानने के घरेलू तरीके के आधार पर यह कह सकते हैं कि यदि गर्भवती महिला के पेट का नीचे का हिस्सा उभरा हुआ हो गोल हो और मोटा हो तो यह गर्भ में लड़का होने की ओर संकेत करता है यह एक शारीरिक लक्षण है ।

गर्भ में लड़का होने पर कौन सा हिस्सा बड़ा होता है

लक्षण के आधार पर ऐसा माना जाता है कि गर्भ में लड़का होने पर महिला के पेट का निचला हिस्सा बड़ा और उभरा हुआ होता है ।

गर्भ में लड़का होने पर कहां के बाल झड़ने लगते हैं

शारीरिक लक्षणों के आधार पर गर्भ में लड़का होने पर ऐसा माना जाता है कि महिला के शरीर के बाल झड़ने लगते हैं कुछ महिलाओं के सिर के बाल झड़ने लगते हैं ।

गर्भ में लड़का होने पर महिला कौन सी करवट लेकर सोती है

गर्भ में लड़का होने पर महिला बाई करवट लेकर सोती है । महिला को बाई करवट लेकर सोना का भी अधिक पसंद होता है यदि कोई महिला गर्भावस्था में ऐसा करती है तो समझना चाहिए कि उसके होने वाली संतान लड़का है ।

नोट – हमारा आर्टिकल लोगों की धार्मिक मान्यता और विश्वास पर आधारित है हमें इस बात की गारंटी नहीं लेते हैं कि यह सभी लक्षण सही और सटीक जानकारी देते हैं । यह सभी जानकारी अनुमान पर आधारित है ।

गर्भ में लड़का होने पर पेशाब का रंग कैसा होता है ?

ऐसी मान्यता है की यदि गर्भावस्था के दौरान गर्भवती महिला पानी पीती है उसके बाद भी गर्भवती महिला का पैशाब पीला होता है तब ऐसा माना जाता है कि गर्भवती महिला के गर्भ में लड़का होने की संभावना का संकेत हो सकते हैं ।

गर्भ में लड़की होने पर महिला क्या खाना पसंद करती है ?

ऐसा माना जाता है कि यदि गर्भवती महिला के गर्भ में लड़की होती है तो गर्भवती महिला मीठा खाना पसंद करती है और गर्भवती महिला का मन मीठा खाने का करता है । गर्भ में लड़की होने पर महिला मिठाईयां , आइसक्रीम और चॉकलेट खाना पसंद करती है ।

preeti

oknisha is a online education news port .